सर्वेक्षण उपकरण

सामान्य प्रश्न (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न)

यहाँ पर दो लॉग इन क्यों हैं?

पहला लॉगिन आपके ग्राहक क्षेत्र के लिए है। ग्राहक क्षेत्र में, आप अपनी बिलिंग और अनुबंध संभालते हैं। सर्वेक्षण उपकरण का अपना अलग लॉगिन है और इसे बिलिंग डेटा से अलग रखा गया है। प्रबंधकों के लिए सिर्फ़ सर्वेक्षण उपकरण में बिलिंग और कर्मचारियों का लॉगिन प्रबंधित करना कोई असामान्य बात नहीं है।

क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान कैसे किया जाता है?

परीक्षण अवधि समाप्त होने के बाद एक माह तक के लिए आपके खाते की अवधि बढ़ाई जाती है और इसी समय प्रत्येक माह भी बढ़ाई जाती है। इसलिए यदि आप 14 जून को पंजीकरण करते हैं, तो परीक्षण अवधि 21 जून को समाप्त हो जाएगी और फिर आपके क्रेडिट कार्ड से पहले माह का भुगतान कटा जाएगा।

यदि मेरा भुगतान अस्वीकार कर दिया गया तो क्या होगा?

यदि आपका भुगतान अस्वीकार कर दिया गया है तो हमारी प्रणाली अगले 3 दिनों तक कई बार भुगतान का प्रयत्न करेगी। यदि तब भी भुगतान सफल नहीं रहा तो अनुबंध बंद हो जाएगा और सभी डेटा को डिलीट कर दिया जाएगा।

मैं अपने क्रेडिट कार्ड को कैसे अपडेट करूँ?

यदि आप ग्राहक क्षेत्र में लॉग इन करते हैं तो आप अपने क्रेडिट कार्ड का विवरण वहाँ अपडेट कर सकते हैं। जब आप आपके विवरण अपडेट कर लेगें उसके बाद सिस्टम नए विवरणों के साथ पुनः भुगतान का प्रयास करेगा।

यदि मैं सेवा को अपग्रेड करना चाहूँ तो क्या करना होगा?

बिक्री टीम से संपर्क करें और वे आपके लिए इसे अपडेट कर देंगे। कुछ मामलों में आप ग्राहक क्षेत्र के अंदर एक डिजिटल दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करेंगे।

क्या मैं वायर ट्रांसफर द्वारा भुगतान कर सकता हूँ?

आप एक फॉर्म भरकर वार्षिक बिलिंग या परियोजना आधारित बिलिंग के रूप में भुगतान के लिए सीधे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और आपको इसकी अर्हता प्राप्त करने के तरीके पर अनुमोदन या जानकारी मिल जाएगी। नीचे दी गई लिंक को देखें:

https://myzone.examinare.com/hi/contract/

क्या मैं अपनी सेवा को रोक सकता हूँ और फ़िर बाद में इसे पुनः आरंभ कर सकता हूँ?

हम आपकी सेवा के लिए मुफ़्त पार्किंग का समर्थन नहीं करते हैं। हालाँकि, एक संभावना है जहाँ आप कुछ भुगतान करके 9 माह तक अपना डेटा पार्क कर सकें। यह जानने के लिए बिक्री टीम से संपर्क करें कि आपके मामले में वह शुल्क कितना हो सकता है। पार्किंग के दौरान, कोई बाहरी सेवाएँ कार्य नहीं करेंगी परन्तु लॉग इन और एपीआई सुविधाएँ कार्य करती रहेंगी।